July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पूर्व विधायक बोले, बंद हो जनता का उत्पीड़न, पार्किंग सुविधा हो मुफ्त

1 min read

उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार ने नगर निगम से सरकारी पार्किंग स्टैंडों को जनहित कार्य में निःशुल्क करने की मांग की।
पूर्व विधायक राजकुमार ने नगर निगम के नगर आयुक्त को भेजे ज्ञापन में कहा कि नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सरकारी पार्किंग स्टैंड कांग्रेस शासन में जनहित कार्य में निःशुल्क थे। वर्तमान सरकार अब इन पार्किंग की एवज में आमलोगों से मोटी राशि वसूल रही है।
इन पार्किंग में राजपुर रोड पार्किंग स्टैंड, गांधी पार्क पार्किंग स्टैंड, दिलाराम बाजार पार्किंग स्टैंड, क्वालिटी पार्किंग स्टैंड, चकराता रोड पार्किंग स्टैंड, बल्लूपुर चैक फ्लाई ओवर पार्किंग स्टैंड, आईएसबीटी पार्किंग स्टैंड, कुमार स्वीट शॉप घंटाघर पार्किंग स्टैंड, पटेल पार्क पार्किंग स्टैंड, तहसील पार्किंग स्टैंड आदि हैं। यहां पुनः पार्किंग चार्ज लगा दिया गया है। इस कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।
उन्होंने ज्ञापन में कहा है कि जब भी क्षेत्रीय जनता को कोई घरेलू सामान व आवागमन के लिए जाना होता है तो उन्हें मजबूरी में अपने वाहनों को पार्किंग स्टैंड में खड़ा करना पड़ता है। इसका उन्हें पार्किंग चार्ज देना पड़ रहा है तथा बाहर से आ रहे पर्यटकों को यदि दुकान व बाजार से काई खान-पान का सामान लेना पड़ता है तो उन्हें भी वाहनों की पार्किंग देनी पड़ती है। रोजगार नव युवकों को भी चालान के नाम पर परेशान किया जा रहा है, जो जनहित में ठीक नहीं है।
ज्ञापन में इसे तुरन्त बन्द कराने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार जनहित के लिए बनाई जाती है परन्तु जब सरकार ही जनता के हित में कार्य न करके उनके विरूद्ध पार्किंग चार्ज जैसे जनता को लूटने के कार्य करे तो यह सरकार की विफलता को दर्शाती है। ज्ञापन में कहा गया है कि पार्किंग चार्ज के नाम पर जनता व पर्यटकों का उत्पीड़न तत्काल बंद कर इन पार्किंग स्टैंडों को पूर्व की भांति निःशुल्क किया जाए। चेतावनी दी गई है कि कि जनहित में पार्किंग स्टैंड चार्ज को बंद नहीं किया गया तो कांग्रेसजन जनहित में जनता के साथ धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page