July 2, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

बिहार चुनाव प्रचार के लिए पटना रवाना हुआ भाकपा (माले) के नेता

1 min read

उत्तराखंड भाकपा (माले) गढ़वाल सचिव इन्द्रेश मैखुरी और सामाजिक कार्यकर्ता भार्गव चंदोला बिहार विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए पटना रवाना हो गए हैं। वहां वे भाकपा (माले) सहित वामपंथी पार्टियों के प्रत्याशियों के चुनाव अभियान में भागीदारी करेंगे।
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के चुनावों में वामपंथी पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जिसमें भाकपा (माले ) 19, भाकपा 06 और माकपा 04 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। वामपंथी पार्टियां महागठबंधन में शामिल हैं।
चुनाव प्रचार अभियान पर रवाना होने से पहले जारी बयान में भाकपा (माले) के गढ़वाल सचिव इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है। व्यापार, व्यवसाय सब ठप है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों की मार पूरा देश झेल रहा है। किसानों और खेती की तबाही के कानून,किसानों के प्रचंड विरोध के बावजूद पास कर दिए गए हैं। मजदूरों द्वारा दशकों के संघर्षों से हासिल श्रम कानूनों को खत्म किया जा रहा है। इस चौतरफा तबाही के राज के वाहक भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को शिकस्त देना वक्त की फौरी जरूरत है।
सामाजिक कार्यकर्ता भार्गव चंदोला ने कहा कि देश में जिस तरह का फासिस्ट राज चल रहा है, उसके खिलाफ तमाम लोकतांत्रिक, प्रगतिशील, वामपंथी ताकतों की व्यापक एकता की जरूरत है। साझा संघर्षों के जरिये ही साम्प्रदायिक और विभाजनकारी शक्तियों को पटखनी दी जा सकती है। भाकपा(माले) के नैनीताल जिला सचिव डॉ. कैलाश पांडेय पहले ही बिहार पहुंच चुके हैं। वे पटना की दीघा विधानसभा क्षेत्र में भाकपा (माले) की ट्रेड यूनियन नेता शशि यादव के प्रचार में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page