July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पहले की दोस्ती, फिर किया दुष्कर्म, वीडियो कर दी वायरल, पुलिस ने पकड़ा, दो अन्य भी गिरफ्तार

1 min read

पहले दोस्ती की, फिर दुष्कर्म किया। जब बात शादी तक आई तो मारपीट करने लगा। इसके बाद युवती की वीडियो और आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह के दो अन्य मामलों में भी पुलिस ने कार्रवाई की है।
रायपुर थाने में क्षेत्र की एक युवती ने दुष्कर्म और वीडियो वायरल करने की रिपोर्ट 22 सितंबर को लिखाई थी। आरोप है कि बिजनौर जिले के नगीना तहसील के पुरैनी गांव निवासी अनिरुद्ध राणा ने पहले उसे प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद उससे दुष्कर्म किया। शादी की बात पर वह उसके साथ मारपीट करने लगा। साथ ही सोशल मीडिया पर उसकी आपत्तिजनक वीडियो भी वायरल कर दी।
बदले विवेचना अधिकारी
इस मामले में पहले थाना नेहरू कालोनी थाने के तत्कालीन निरीक्षक राकेश गुसाई को दी गई। अभियोग में युवती के बयानों एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर धारा 376 आईपीसी की बढ़ोतरी की गई। साथ ही विवेचना निरीक्षक ज्योति चौहान (महिला हेल्पलाइन प्रभारी) के सुपुर्द की गई।
आरोपी गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार
पर्याप्त साक्षयों के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार कर आज न्यायालय पेश किया।न्यायालय में पेश करने के उपरांत उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
शादी में महिला से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार
21 अक्टूबर 2020 को रायपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक वेडिंग समारोह में अंबाला से आई एक युवती से एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। युवती ने खुद रायपुर थाने में पहुंचकर शिकायत की। आरोप है कि उक्त युवक शराब के नशे में उसके साथ लगातार छेड़छाड़ कर अश्लील हरकत कर रहा था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर
राज सकलानी पुत्र ज्ञाता राम सकलानी निवासी आदर्श कॉलोनी, थाना रायपुर देहरादून को गिरफ्तार कर लिया।
नाबालिग को भगाकर दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार
कोतवाली नगर में एक व्यक्ति ने आकाश नामक युवक के खिलाफ बेटी को भगाकर ले जाने की 21 अक्टूबर को रिपोर्ट लिखाई थी। आरोप है कि उसने बेटी को नशीला पेय पिलाकर दुष्कर्म भी किया। इस मामले में पीड़िता का मेडिकल भी कराया गया। साथ ही विभिन्न धाराओं और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। कुछ लोगों ने आकाश उर्फ सोनी को चुक्खुवाला शौचालय के पास से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page