June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

घर के निकट खेत में खेल रही बच्ची पर झपटा गुलदार, मौत

1 min read

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिथौरागढ़ और टिहरी के कई क्षेत्रों में दहशत फैलाने के बाद अब नैनीताल जिले में भी गुलदार के हमलों की घटनाएं सामने आ रही हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल है। नैनीताल जिले के ओखल कांडा में एक बालिका को गुलदार ने हमला कर मार डाला।
बताया जा रहा है कि तुषाराड गांव की नेहा (13 वर्ष) पुत्री हृदयेश कफल्टिया कल शाम घर के निकट खेत में बच्चों के साथ खेल रही थी। पास ही अन्य ग्रामीण व बच्ची के माता पिता भी खेत में काम कर रहे थे। तभी अचानक गुलदार ने नेहा पर हमला किया।
निकट ही काम कर रहे ग्रामीणों ने शोर मचाया। इस पर गुलदार वहां से जंगल की ओर भाग निकला। तब तक गुलदार इस बच्ची को बुरी तरह से नोच चुका था। कुछ ही देर में बालिका ने दम तोड़ दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं, विधायक राम सिंह कैड़ा ने डीएफओ और वन विभाग के अन्य अधिकारियों से क्षेत्र में शीघ्र पिंजरा लगाने की मांग करते हुए जल्द मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।
वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि तेंदुए को नरभक्षी घोषित करने की कार्यवाही की जाएगी। इस घटना से ग्रामीणों में भय का माहौल है। लोग घरों से बाहर निकलने से भी डरने लगे हैं। तीन बच्चों में हृदयेश की नेहा सबसे बड़ी बेटी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page