June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

दस दिन के लिए परिवार गया शादी में, घर खंगाल गए चोर, पुलिस ने दो को पकड़ा

1 min read

उत्तराखंड के जीएमएस रोड स्थित नेहरू एन्क्लेव में रहने वाला एक परिवार दस दिन के लिए शादी में शामिल होने के लिए ऋषिकेश गया। जब परिवार वापस लौटा तो देखा कि घर का सारा सामान चोर खंगाल गए। पुलिस ने दो आरोपियों को चोरी के सामान सहित पकड़ लिया।
गृह स्वामी नरेश कुमार ने बसंत विहार थाने में कोचीर की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताय गया कि चोर घर से ज्वैलरी व नगद धनराशी ले गए। पुलिस ने जांच की तो चोरी की उक्त घटना को अंजाम में शातिर महेश साहनी पुत्र सीता राम साहनी निवासी मुजफ्फरपुर बिहार व पंकज साहनी पुत्र राम बाबू साहनी निवासी मुस्तफापुर दरभंगा बिहार के नाम प्रकाश में आए। दोनों को कांवली रोड निकट दत्ता एन्कलेव से गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से आभूषण व नगदी भी बरामद की गई।
पहले भी जा चुका है जेल
पुलिस के मुताबिक महेश साहनी पूर्व मे भी चोरी नकबजनी, आर्म्स एक्ट आदि अपराधों मे जेल जा चुका है। अभियुक्त पंकज साहनी के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
कबाड़ बीनने की आड़ में करते थे घरों की रेकी
पुलिस के मुताबिक दोनों अभियुक्त कबाड बीनने का काम करते हैं। चोरी काम के साथ ही वे ऐसे समय का चुनाव करते हैं, जब लोगो की आवाजाही बहुत कम हो। इसके लिए वे दोपहर का समय चुनते हैं। बंद घरो के आस-पास खडे होकर काफी देर तक रैकी के उपरान्त सन्तुष्ट होकर उक्त घर मे दोपहर के समय ही चोरी की घटना को अन्जाम देते है। उपरोक्त चोरी भी इसी प्रकार से की गई है। दोनों अभियुक्तगण अत्यधिक शराब पीने के आदी है ।
बरामद माल
1- पीली धातु के 02 कंगन
2- पीली धातु की 04 अंगूठियां (लेडीज व जेन्टस)
3- पीली धातु की 01 नथ
4- पीली धातु की 01 लाँग
5- पीली धातु के 01 जोडी टॉप्स
6- सफेद धातु की 01 जोडी पायजेब
7- नगद धनराशि 10,000/- रु0 (दस हजार रुपए)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page