June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

हरिद्वार सांसद निशंक के प्रतिनिधि संजय बहुगुणा का भाजपा से मोह भंग, थामा यूकेडी का दामन

1 min read

उत्तराखंड क्रांति दल अपना कुनबा बढ़ाने में पूरा जोर मार रहा है। आज दल ने भाजपा को करारा झटका दिया। भाजपा नेता एवं हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के प्रतिनिधि संजय बहुगुणा ने यूकेडी का दामन थाम लिया। उक्रांद के अध्यक्ष दिवाकर भट्ट की उपस्थित में उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई गई। इस कार्यक्रम में बस एक यही गड़गड़ी थी कि कोरोना के नियमों का पालन नहीं किया गया। न ही किसी ने मास्क लगाया हुआ था और न ही शारीरिक दूरी का ही पालन किया था। राजनीतिक दलों की ओर से जिस आदर्श की अपेक्षा की जा रही है, वह यहां भी नजर नहीं आया।
संजय का भाजपा में सफर
संजय बहुगुणा भाजपा के मंडल मीडिया प्रभारी रहे हैं। 2014 से 2019 तक हरिद्वार क्षेत्र के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के प्रतिनिधि रहे हैं। संजय बहुगुणा नरेंद्र मोदी विचार मंच के युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ देहरादून के स्पर्श गंगा प्रभारी भी रहे। देवभूमि महासभा में संगठन महामंत्री के पद के साथ-साथ उन्होंने सांवली समिति के फाउंडर मेंबर का पदभार संभाला। वह हिम फाउंडेशन संस्था में संरक्षक पद पर भी सामाजिक उत्तरदायित्व निभा रहे हैं।


उक्रांद को यहां मिलेगा लाभ
30 वर्ष के राजनीतिक अनुभव वाले संजय बहुगुणा के उत्तराखंड क्रांति दल में शामिल होने से उत्तराखंड क्रांति दल को भी नई ऊर्जा मिली है। संजय बहुगुणा के शामिल होने से उत्तराखंड क्रांति दल को डोईवाला, धर्मपुर और रायपुर विधानसभा में काफी मजबूती मिलेगी।
उक्रांद को बड़ी उम्मीद
संजय बहुगुणा के उत्तराखंड क्रांति दल में शामिल होने के बाद उक्रांद के लोगों को उम्मीद है कि जल्दी ही बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्तराखंड क्रांति दल का दामन थाम सकते हैं। साथ ही उत्तराखंड की बदहाली के लिए जिम्मेदार भाजपा सरकार से नाराज कार्यकर्ता भी उत्तराखंड क्रांति दल में आएंगे।
कार्यक्रम पर एक नजर
इस अवसर पर उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि उक्रांद उन सभी लोगो का स्वागत करता है, जो राज्य की अवधारणा और विकास को समझते हैं। उक्रांद में युवा, महिलाएं व सामाजिक क्षेत्र के कार्य करने वाले शामिल हो रहे हैं। उक्रांद सभी क्षेत्रीय संगठनों, आंदोलनकारियों, मंचो को साथ मे लेकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगा। राज्य को जो इन 20 वर्षो में भाजपा कांग्रेस ने ठगा है, उसका माकूल जबाब दिया जाएगा। इस अवसर पर उक्रांद नेता लताफत हुसैन, जय प्रकाश उपाध्याय, सुनील ध्यानी, शिव प्रसाद सेमवाल, प्रमिला रावत, सुलोचना बहुगुणा, चंद्रा सुंदरियाल, किरण रावत कश्यप, मीनाक्षी सिंह, पीयूष सक्सेना, अशोक नेगी, ऋषि राणा, भगवती डबराल, कमल राणा, राजीव देशवाल, प्रह्लाद रावत, नवीन भदूला आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page