July 1, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड में कोरोना से जंग जीत चुके लोगों के बीच खेल प्रतियोगिता शुरू, सीएम ने भी खेला मैच

1 min read

उत्तराखंड में कोरोना से जंग जीत चुके लोगों के बीच आज से खेल प्रतियोगिताएं शुरू हो गई। पहले दिन आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मैच खेला। इस मैच में एक तरफ मुख्यमंत्री और एक कोरोना विनर और दूसरी तरह सचिव खेल बीके संत और एक अन्य कोरोना विनर थे। मुख्यमंत्री की टीम ने इस मैच में 10-05 से जीत हासिल की।
सीएम आवास स्थित हाल में प्रतियोगिता का उद्घाटन हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पहले कोरोना से ठीक हुए लोगों के मनोबल को बढ़ाने की जरूरत पड़ती थी, लेकिन अब यही कोरोना विनर्स कोरोना से जंग में सबका हौसला बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीत सकते हैं। उन्होंने त्योहारों पर अधिक सावधानी और सतर्कता की जरूरत बताते हुए कहा कि इस दौरान मास्क और दो गज दूरी का ध्यान रखना है।
मुख्यमंत्री आवास में ‘कोरोना वॉरियर से विनर’ प्रतियोगिता कोरोना विनर्स के लिए वॉकाथन का आयोजन भी किया गया। इसे सीएम ने फ्लैग ऑफ किया और बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत की। प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों की सूची स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई है।

24 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता के पहले दिन मुख्यमंत्री आवास स्थित बैडमिंटन हाल में बैडमिंटन की पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता हुई। इसके बाद 19 अक्टूबर से रायपुर स्टेडियम स्थित बहुद्देशीय हाल में पुरुष और महिला बैडमिंटन के साथ ही महिला टेबल टेनिस की प्रतियोगिताएं होंगी। समापन दिवस पर 24 अक्टूबर को स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर में वाकाथान का आयोजन होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा विश्व इस समय कोरोना से जूझ रहा है। स्वास्थ्य पर कोरोना के अनेक दुष्प्रभाव देखने को मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दर में कमी आई है। हम सभी को अब और अधिक सावधान रहने की जरूरत है।
विशेष तौर पर त्योहारों को देखते हुए मास्क का प्रयोग और दो गज की दूरी का ध्यान रखा जाना जरूरी है। हम सभी एकजुट होकर इस लड़ाई को जीत सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना विनर्स के लिए आयोजित इन कार्यक्रमों से निश्चित रूप से समाज में कोरोना को लेकर और अधिक जागरूकता आएगी। हम सभी को समझना होगा कि जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कार्यक्रम में सचिव खेल बीके संत के अलावा विभागीय अधिकारी और कोरोना से जंग जीत चुके व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page