June 29, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखडं कांग्रेस ने कहा, राज्य में कोविड19 से मरने वाले 89 मरीजों का आंकड़ा किसने दबाया

1 min read

उत्तराखंड में कोविड19 से मरने वाले 89 मरीजों का आंकड़ा जान बूझ कर दबाए रखने के मामले में आज मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला किया।
पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने इसे लेकर राज्य सरकार व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जो कि स्वयं स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा भी संभाल रहे हैं पर हमला किया। साथ ही इसे कोविड19 मरीजों व मृतकों के प्रति संवेदनहीनता करार देते हुए उनसे तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है।


धस्माना ने कहा कि बीजेपी सरकार व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र की नजरों में 89 लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है। तभी तो स्वास्थ्य विभाग 89 लोगों की मौत को चुपचाप पुराने आंकड़ों में मिला कर स्वस्थ्य बुलेटेन तैयार कर रहा था। दूसरी तरफ बीजेपी अपने सात सितारा होटलनुमा नए कार्यालय का भूमि पूजन कर जश्न मना रही थी। उन्होंने कहा कि क्या इस बात को केवल निजी अस्पतालों की चूक कह कर खत्म किया जा सकता है?
उन्होंने कहा कि 89 लोगों में 81 मरीज केवल राजधानी देहरादून के हैं। धस्माना ने कहा कि यह कोई मामूली मामला नहीं है। एक गंभीर मामला है जो अब तक के पूरे कोरोना काल में जनता के प्रति सरकार की लापरवाही का जीता जागता उदाहरण है। धस्माना ने कहा कि कांग्रेस का यह आरोप अब सही साबित हो गया है, जिसमें हमने कहा था कि केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकारें इस कोरोना काल में कहीं भी जनता के साथ खड़ी नहीं है।
उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी में जनता को टेस्ट कराने से लेकर इलाज करने के लिए अस्पतालों को भुगतान करना पड़ा। वैश्विक महामारी में आम आदमी के इलाज की जिम्मेदारी सरकार की थी, जिसे उसने नहीं निभाया। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस नेता महेश जोशी, राजेश चमोली, आदर्श सूद आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page