July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तरांचल प्रेस क्लब की आमसभा 18 अक्टूबर को, इसी दिन होगा पुरस्कार वितरण व विमोचन

1 min read

कोरोनाकाल ने उत्तरांचल प्रेस क्लब की गतिविधियों को भी प्रभावित कर दिया। इसके बावजूद कार्यकारिणी के प्रयास से व्यवस्थाओं को ढर्रे पर लाने के प्रयास हो रहे हैं। इसके तहत कल 18 अक्टूबर को प्रेस क्लब की आमसभा बुलाई गई है।
प्रेस क्लब के अध्यक्ष देवेंद्र सती के मुताबिक संविधान निहित में व्‍यवस्‍थाओं के तहत 21 मार्च को प्रेस क्लब की पहली त्रैमासिक आम सभा आहूत की थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उपजे हालात के मददेनजर स्‍थगति करना पड गया था।
इस बीच भी आमसभा करवाना संभव नहीं था, लेकिन अब जबकि क्‍लब को धीरे-धीरे सामान्‍य की तरफ ले जाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं तो कार्यकारिणी ने आमसभा बुलाने का फैसला किया है। यह क्‍लब की अर्द्धवाषिक आमसभा कहलाएगी। कार्यकारिणी ने 18 अक्‍टूबर को आमसभा आहूत करने का निर्णय लिया है। बैठक क्‍लब सभागार में होगी। सदस्‍य संख्‍या अधिक होने की दशा में क्‍लब के खुले परिसर में आमसभा का आयोजन किया जाएगा। सदस्यों को डिजिटल माध्यम से भी बैठक में जुड़ने की सुविधा देने का भी प्रयास किया जा रहा है। बैठक में क्‍लब सदस्‍यों को ही इसमें आने की अनुमति होगी। गैर सदस्‍यों का प्रवेश पूरी तरह निषिद्ध रहेगा।
पुरस्‍कार वितरण एवं विमोचन समारोह
प्रेस क्लब के महामंत्री संजीव कंडवाल ने बताया कि क्‍लब की त्रैमासिक पत्रिका गुलदस्‍ता के दूसरे व तीसरे संयुक्‍तांक के बाद अब क्‍लब की दूरभाष निदर्शिनी (टेलीफोन डायरेक्‍टरी) भी तैयार कर ली गई है। इसका विमोचन आगामी रविवार यानी 18 अक्‍टूबर को होने वाली अर्द्धवार्षिक आमसभा में किया जाएगा। उसी दिन गुलदस्‍ता और टेलीफोन डायरेक्‍टरी का वितरण भी किया जाना है। इसके अलावा इसी बीच मनोज कंडवाल स्‍मृति शूटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्‍कार वितरित किए जाएंगे।
बैठक के विषय निम्नवत हैं
1- पिछली आमसभा की कार्यवाही की पुष्टि
2- कार्यकारिणी के अब तक के कार्यकाल का लेखा जोखा
3- कोरोना काल में क्‍लब की गतिविधियों और भावी योजनाओं पर चर्चा
4- क्‍लब के नए भवन की प्रगति पर चर्चा
5- खेल गतिविधियां शुरू करने पर चर्चा
6- क्लब की त्रैमासिक पत्रिकाओं का वितरण
7- सदस्यों के परिचय पत्र का वितरण
8- अन्य विषय अध्यक्ष जी की अनुमति से।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page