July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

प्रदेश कार्यालय के वर्चुअल शिलान्यास के बहाने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साधा विपक्षी दलों पर निशाना

1 min read

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश कार्यालय का वर्चुअल शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधा। कहा कि भाजपा एक परिवार है। न कि परिवार की पार्टी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल तो एक दूसरे को बचाने में जुटे हुए हैं।
जेपी नड्डा ने देहरादून में भाजपा के निर्मित होने वाले प्रदेश कार्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही कार्यालय की जानकारी से संबंधित पुस्तिका का विमोचन भी किया। साथ ही कार्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम से दिल्ली और देहरादून के नेता आपस में वर्चुअली जुड़े।
इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि कार्यालय कार्यकर्ता को संस्कार देता है। यदि नेता के घर से कार्यालय चलता है तो संगठन और पार्टी एक व्यक्ति की हो जाती है। अन्य दलों की पार्टी परिवार बन गई है। परिवार में सीमित हो गई। क्या कांग्रेस, क्या क्षेत्रीय पार्टी, कोई भाई बहन को बचाने, कोई मां को बचाने मे लगा है और कोई भतीजे को बचाने में लगा है। 18 करोड़ सदस्य वाली भारतीय जनता पार्टी एक परिवार के रूप में खड़ी हो गई है। कार्यालय में त्योहार मनाएंगे तो पार्टी का कार्यक्रम होगा। पार्टी परिवार है। न कि परिवार की पार्टी। सेवा ही संगठन है।


उन्होंने कहा कि सारी पार्टी लॉकडाउन में लॉक हो गई। सारी पार्टियां सुसुप्त अवस्था में पहुंच गई। नेता घर बैठकर स्टेटमेंट देते रहे। वहीं भाजपा ने 35 करोड़ खाद्यान्न पैकेट बांटे। उत्तराखंड में भी कार्यकर्ताओं ने लोगों की सारी व्यवस्था की। दवा बांटी। लॉकडाउन के दौरान लोग डरे हुए थे। हमारे लोगों ने इसी लॉकडाउन में पांच करोड़ मास्क बांटे। आपको जानकर खुशी होगी प्रधानमंत्री ने भाजपा के कार्यकर्ताओं की मीटिंग में आकर उत्साहवर्धन किया।
उन्होंने कहा कि प्रथम नवरात्र की शुभ घड़ी में शुभ काम में जुटे हैं। शुभकामनाएं। जो पवित्र काम हुआ। सौभाग्य है कि डिजिटल टूल के माध्यम से हम आपस में जुड़े। भूमि पूजन में जुड़ने का मौका मिला। नड्डा ने कहा कि जहां तक कार्यालय का सवाल है। मेरा उत्तराखंड से गहरा नजदीकी रिश्ता है। संगठन और पडौसी होने के नाते भी। सात आठ साल पहले कार्यालय के लिए जमीन देखने को धनसिंह रावत ने बुलाया । उसी समय ध्यान में आया कि अच्छे स्थान पर कार्यालय बनाएंगे उसका निश्चित रूप से कार्यकर्ताओं को काम करने में सुविधा होगी। वह साकार होते हुए शुरूआत हुई है। बधाई।
आने वाले पचास साल तक के लिए उपयुक्त कार्यालय बनेगा। मार्डन तस्वीर के साथ सुसज्जित होगा। इसमें सारी व्यवस्था का ध्यान रखा है। पार्टी को रिसर्च की दृष्टि से कैसे आगे ले जाना है उसकी भी चिंता की है। आपने पार्टी के पचास साल का भविष्य देखकर इस कार्यालय का निर्माण हो रहा है। कार्यालय काम को स्थायित्व देता है। वातावरण व विचार देता है।

प्रशिक्षण पर दिया जोर
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण में बढ़चढ़कर भाग लेने को भी कहा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होता है। इसलिए प्रशिक्षण में एक एक कार्यकर्ता को भाग लेना चाहिए।


कोरोनाकाल में दुनियां में सबसे बेहतर हुआ काम
उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे बड़े देशों की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई। मोदीजी ने 130 करोड़ की आबादी वाले देश की जनता को बचाने का काम किया। तब हमारी 1500 टेस्टिंग क्षमता थी। आज 15 लाख है। हमारे यहां कोविड अस्पताल नहीं था। उपकरण नहीं हैं। आज साढ़े चार लाख पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट भारत हर दिन बना रहा है।
इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सांसद महारानी राज्य लक्ष्मी शाह, रमेश पोखरियाल निशंक, नैनीताल सांसद अजय भट्ट, अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, प्रवक्ता अनिल बलूनी, धन सिंह रावत, विनय गोयल आदि देहरादून और दिल्ली से आपस में जुड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page